मां तारोदवी मंदिर और संकट मोचन के निर्माण कार्य को अतिशीघ्र किया जाए पूरा : उपायुक्त

मां तारोदवी मंदिर और संकट मोचन के निर्माण कार्य को अतिशीघ्र किया जाए पूरा : उपायुक्त

उपायुक्त ने किया मां तारोदवी मंदिर और संकट मोचन का निरीक्षण

इस वर्ष के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा निर्माण कार्य : रोहन चन्द ठाकुर

शिमला : उपायुक्त शिमला रोहन चन्द ठाकुर ने मां तारादेवी मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को मौके पर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मंदिर में निर्माण कार्यों की प्रगति पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि यह कार्य इस वर्ष के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि तारादेवी मंदिर स्थानीय लोगों की आस्था के साथ-साथ जिला में धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण है, हर रोज देश भर से सैंकड़ों पर्यटक आते हैं। इसलिए यह प्रयास किया जा रहा है कि इस मंदिर के निर्माण कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण किया जाए। मंदिर के निर्माण कार्य के दौरान इसकी निर्माण शैली पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

रोहन चन्द ठाकुर ने संकट मोचन मंदिर का भी निरीक्षण किया। यहां कीर्तन हॉल व प्रस्तावित कार पार्किंग का मुआयना भी किया। उन्होंने यहां कर्मचारी आवास के नीचे सफाई व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिमला नगर के आसपास स्थित मंदिर धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण स्थल हैं, इसलिए यहां प्रशासन द्वारा विकास कार्यों और जन सुविधाएं प्रदान करने के लिए विशेष प्राथमिकता दी जा रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *