मुख्यमंत्री ने बिझड़ी में की करोड़ों की घोषणाएं

शिमला: मुख्यमंत्री ने बड़सर विधारसभा क्षेत्र के लिए 30 हैंडपम्प तथा चोआ-धमानी सड़क, रोपडी-बल्ह-रतनु सड़क, जोल-कड़साई, ननावा, कनोह, बयाड़, खोपरा सड़क, गरली-दरकोटी सड़क, बणी-गरली-खजियां सड़क तथा डिडवीं-खराल-धंगोटा सड़कों को पक्का करने की घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि अन्य मांगों पर विचार किया जाएगा तथा बजट भाषण में इनकी घोषणा की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले दियोठसिद्ध स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर के लंगर हॉल की आधारशिला भी रखी। उन्होंने मंदिर के कम्प्यूट्रीराइजेशन सैल का लोकार्पण किया। इससे मंदिर का पूरा रिकार्ड कम्प्यूट्रीकृत होने के साथ-साथ ऑनलाइन दर्शन और आरती भी श्रद्धालु कर सकेंगे।

वीरभद्र सिंह ने प्रसिद्ध कांगड़ी लोक गायक धीरज शर्मा, जिसे दियोटसिद्ध में हिमाचली लोक गीतों को प्रत्सोहित करने के लिए शाने-ए-हिमाचल पुरस्कार से नवाजा जा चुका है, की डीवीडी का विमोचन भी किया ।

मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत लखनपाल ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने इस अवसर पर बड़सर विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी तथा कहा कि क्षेत्र में सड़कों और पुलों के निर्माण पर लगभग 30 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतें वर्तमान सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों से लाभान्वित हुई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा जो बड़सर क्षेत्र में विकास का दावा करती है, ने पिछले 15 सालों में क्षेत्र के लिए कुछ भी नहीं किया जिसके चलते जिला परिषद के चुनाव में बड़सर से दो सीटों पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार विजयी रहे हैं। पंचायतों के चुनावों में 80 प्रतिशत प्रधान कांग्रेस विचारधारा के विजयी हुए हैं।

उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़सर को स्तरोन्नत करने के अतिरिक्त अनेक स्वास्थ्य केन्द्रों को स्तरोन्नत करने की मांग की। उन्होंने अपर बटारली, हरिजन बस्ती, गुजरेहड़ा, चौटली, अंब, रमेरा, जोड़े में जल भंडारण टेंकों के निर्माण के अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र में कुछ बोरवैल स्थापित करने का भी आग्रह किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *