आदर्श ग्राम योजना के तहत सभी विकास कार्यों को समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश

आदर्श ग्राम योजना के तहत सभी विकास कार्यों को समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश

  • सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत समीक्षा बैठक

 

शिमला: राज्य सभा सांसद बिमला कश्यप ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सभी विकास कार्यों को समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। वह आज यहां बचत भवन में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत ग्राम पंचायत थड़ी में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि यह प्रयास किया जा रहा है कि थड़ी पंचायत में कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान खोला जाए। उन्होंने कहा कि गांव का विकास अति आवश्यक है, क्योंकि गांव के विकसित होने से लोगों को यहां हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी और रोजगार के लिए शहरों की ओर पलायन भी रूकेगा।

उन्होंने कहा कि थड़ी ग्राम पंचायत में विभिन्न विभागों द्वारा 63 विकास कार्य किए जा रहे हैं। कृषि विभाग के तहत यहां 54 लाख रुपये खर्च किए जा चुके हैं। युवाओं के कौशल विकास के लिए नेहरू युवा केंद्र द्वारा भी यहां विभिन्न तरह के कार्यक्रम किए गए हैं। पंचायत को विकसित करने के लिए योजनाबद्ध विकास को विशेष तरजीह दी जा रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति लोगों को और अधिक जागरूक किया जा रहा है और इसके लिए सभी आधारभूत सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

अतिरिक्त उपायुक्त शिमला यूनुस ने योजना के तहत विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी और कहा कि आगामी मार्च माह के दौरान इस योजना के तहत विकास कार्यों की विशेष समीक्षा बैठक भी आयोजित की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *