चरूड़ी में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र व नूरपुर में नशा पुनर्वास केन्द्र की घोषणाएं

शिमला: मुख्यमंत्री ने चरूड़ी में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य चिकित्सा केन्द्र व नुरपूर में नशा पुनर्वास केन्द्र की स्थापना सहित नागरिक अस्पताल नूरपुर को 135 बिस्तरों का अस्पताल स्तरोन्नत करने की घोषणाएं की। उन्होंने नूरपुर में स्टेडियम का निर्माण, सुलियाणी में लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह, नुरपूर में बस अड्डा व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का उप-मंडल खोलने की घोषणाएं की। उन्होंने ग्राम पंचायत बडुईं में बडुई-कुटियां सम्पर्क सड़क निर्माण, थेड़ में कुखैड़ से गुरचाल तक सम्पर्क सड़क का निर्माण, ग्राम पंचायत अनोहा में गंगथ से तरियार अनोह गांव तक सम्पर्क सड़क, ग्राम पंचायत हाटली-जमवाला में कमलैहड़ से मरडियालहर सम्पर्क सड़क, धत्ता गांव को सम्पर्क सड़क और रीत से कुरसान बेहड़ी गांव तक संपर्क सड़कों के निर्माण की घोषणाएं की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुखर में विज्ञान और वाणिज्य की कक्षाएं और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला औंध व अप्पर खनी में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा भी की।

वीरभद्र सिंह ने जसूर में सामुदायिक केन्द्र के लिए 10 लाख रुपये तथा कमनालाह में पंचायत घर के निर्माण के लिए तीन लाख रुपये की घोषणाएं भी की। मुख्यमंत्री ने राजकीय उच्च पाठशाला जाच्छ, घेही लंगोर और कोपरा, राजकीय माध्यमिक पाठशाला फत्तु का बाग, सूत्राहर और टिक्का नगरोटा, राजकीय प्राथमिक पाठशाला बधूही खास, ग्राम पंचायत मिंजग्रां में भोल ठकरियां, ग्राम पंचायत बरांदा में राजकीय प्राथमिक पाठशाला बलखौर के स्तरोन्नयन की घोषणाओं के अतिरिक्त, पक्का टियाला स्थित हरिजन बस्ती में नई प्राथमिक पाठशाला खोलने की घोषणाएं भी की।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने पंजाब सीमा तक 37.50 करोड़ रुपये की नूरपुर-सांझी नाला-लाहारू-तुन्नू-हाटी सड़क के सुधार एवं स्तरोन्यन परियोजना की आधारशिला रखी तथा कार्य को एक वर्ष के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। वीरभद्र सिंह ने शहीद जोगिन्द्रनगर सड़क में हरड़ खड्ड पर हिंदौरा घराट-हटली जम्बाला-भनोडू वाया पचान सड़क 1.88 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने 3.30 करोड़ रुपये की लागत से मेहता गुराह होते हुए चरूड़ी से घेटा सड़क को विकसित करने की आधारशिला भी रखी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *