पासपोर्ट कार्यालय शिमला को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिल्ली में मिला पुरस्कार

आगामी तीन फरवरी को पासपोर्ट हज अदालत का आयोजन

 

नई दिल्ली: क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय,शिमला ने आज रेलवे बोर्ड बिल्डिंग, दी माल, शिमला में ‘पासपोर्ट अदालत’ का आयोजन किया। इस पासपोर्ट अदालत में राज्य के लोगों ने काफी उत्साह दिखाया। हिमाचल से आवेदकों ने बड़ी संख्या में इस अदालत में भाग लिया। इस अदालत में उन आवेदकों ने भी भाग लिए जिन्होंने 31.01.2015 तक अपने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था और जिन्हे अब तक पासपोर्ट प्राप्त नहीं हुआ है। इस अदालत में सभी आवेदनों का शीघ्रता से निपटारा किया गया और मौके पर ही शिकायतों का निराकरण भी किया गया।

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, द्वारा आगामी तीन फरवरी को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1.30 बजे तक इस वर्ष हाजियों के लिए पासपोर्ट हज अदालत का आयोजन भी किया जा रहा है। इस अदालत का आयोजन हज समिति द्वारा हज 2016 के लिए जा रहे हाजियों के लिए आवेदन की निर्धारित की गयी तिथि 14 जनवरी से आठ फरवरी तक को धयान में रखकर किया जा रहा है।

हज 2016 के भावी आवेदक जिनको किसी भी कारण से पासपोर्ट लेने में कठनाई का सामना करना पद रहा है या जिन्हे अब तक पासपोर्ट प्राप्त नहीं हुआ है अथवा किन्ही कारणो से रुका हुआ है,इस अदालत में आकर अपना पक्ष रख सकते है। हज पासपोर्ट अदालत अपने सुनवाई के दौरान ही उनकी समस्याओं के निदान और उन्हें उपयुक्त समाधान मुहैया कराने का भरपूर प्रयास करेगी,ताकि उन्हें पवित्र हज यात्रा पर जाने हेतु शीघ्र-अतिशीघ्र पासपोर्ट प्राप्त कराया जा सके। आवेदक इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए पासपोर्ट कार्यालय की वेबसाइट www.passportindia.gov.in पर जा सकते है या पासपोर्ट कार्यालय शिमला के दूरभाष 0177-2652395 तथा टोल फ्री नम्बर 1800-258-1800 संपर्क कर सकते है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *